उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड कोरोना देहरादून

उत्तराखंड: बाहरी राज्यों (Outer state) में फंसे उत्तराखंडवासियों की घर वापसी के लिए कार्यवाही शुरू, इस लिंक पर कराएं ​रजिस्ट्रेशन

देहरादून, 30 अप्रैल 2020
लॉक डाउन के चलते राज्य से बाहर फंसे उत्तराखंडवासियों के लिए उत्तराखंड सरकार ने रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है. मामले में सीएम ने मुख्य सचिव को फंसे हुए लोगों के जल्द वापसी की तैयारी के ​निर्देश दिए है.


गौरतलब है कि ​लॉक डाउन में अपने घरों से बाहर फंसे लोगों की वापसी के लिए बीते बुधवार को केंद्र सरकार की ओर से नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है. केंद्र ने सशर्त लोगों की वापसी के निर्देश सभी राज्य सरकारों को दिए है.
केंद्र के निर्देशों के बाद उत्तराखंड सरकार ने बाहरी राज्यों में फंसे लोगों की घर वापसी की प्रक्रिया तेज कर दी है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्य सचिव को लोगों की शीघ्र वापसी की तैयारी के निर्देश दिए है.
सीएम रावत ने ट्वीट कर कहा कि बाहरी राज्यों में फंसे उत्तराखंडवासियों की जल्द वापसी के लिए मुख्य सचिव को निर्देश दिए है. सीएम ने बाहरी राज्यों में फंसे लोगों को उनकी घर वापसी के लिए उचित प्रबंध किए जाने का भरोसा दिलाया है.


सीएम ने अपने ट्वीटर हैंडल में एक लिंक जारी किया है. उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति बाहरी राज्यों से उत्तराखंड लौटना चाहता है वह इस लिंक पर अपना पंजीकरण कराएं.


बताते चले कि उत्तराखंड के लाखों प्रवासी इस दौरान बाहरी राज्यों में फंसे है. जिसमें मजदूर वर्ग को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. केंद्र की ओर से बीते दिनों जारी गाइडलाइन के मुताबिक वापस लौटने वाले लोगों की नोडल अधिकारियों की मदद से स्क्रीनिंग व जांच की जाएगी यदि उनमें कोरोना वायरस सिमटम नहीं मिलते हैं तो उन्हें उत्तराखंड लाया जाएगा और यहां लाकर 14 दिनों तक होम क्वारेंटीन इन किया जाएगा.

इस लिंक पर कराएं रजिस्ट्रेशन —

https://t.co/IQNA0xVhNK

http://smartcitydehradun.uk.gov.in/


Related posts

बिग ब्रेकिंग: खेल मैदान निर्माण में लापरवाही बरतने पर डीएम ने अपर मुख्य अधिकारी जिपं को जारी किया कारण बताओ नोटिस, 10 दिन के भीतर ठेकेदार से धनराशि जमा नहीं कराए जाने पर वेतन से वसूली करने के दिए निर्देश

UTTRA NEWS DESK

Almora Breaking— गांजा तस्करी के अभियुक्त की जमानत याचिका खारिज

Newsdesk Uttranews

मॉब लीचिंग: दो महिलाओं समेत चार लोगों को लाठी डंडों से पीटकर उतारा मौत के घाट

Newsdesk Uttranews