उत्तरा न्यूज
Editorial team अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड मुद्दा शिक्षा

ताड़ीखेत के मटीला गांव में प्लस एप्रोच फाउंडेशन(Plus Approach Foundation) ने खोला पाँजिटिव इंस्पायर्ड सेंटर, क्षेत्रवासियों को मिलेगा यह लाभ

प्लस एप्रोच फाउंडेशन(Plus Approach Foundation),नई दिल्ली तथा वीसीएस क्वालिटी सर्विसेज के सहयोग से अल्मोड़ा जनपद के ताड़ीखेत विकासखंड अंतर्गत मटीला गांव में पाज़िटिव, इंस्पायर्ड, इम्पावर्ड सेंटर का उद्घाटन वर्चुअल माध्यम से किया गया।

अल्मोड़ा, 06 जून 2021- प्लस एप्रोच फाउंडेशन(Plus Approach Foundation),नई दिल्ली तथा वीसीएस क्वालिटी सर्विसेज के सहयोग से अल्मोड़ा जनपद के ताड़ीखेत विकासखंड अंतर्गत मटीला गांव में पाज़िटिव, इंस्पायर्ड, इम्पावर्ड सेंटर का उद्घाटन शनिवार 5 जून को वर्चुअल माध्यम से किया गया।

Plus Approach Foundation

प्लस एप्रोच फाउंडेशन (Plus Approach Foundation)के प्रमुख डॉ आशुतोष कर्नाटक तथा वीसीएस क्वालिटी सर्विसेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविशंकर द्वारा सेंटर का उद्घाटन किया गया।

Plus Approach Foundation

इस सेंटर में बच्चों के लिए ट्यूशन क्लासेज, कम्प्यूटर क्लासेज तथा महिलाओं के लिए सिलाई प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है, कोरोना महामारी के कारण लागू प्रतिबंधों से छूट मिलते ही क्लासेज आरंभ कर दी जायेंगी तब तक सेंटर कोरोना जागरूकता तथा सहायता केंद्र के रूप में ग्रामवासियों को सेवाएं प्रदान करेगा।

Plus Approach Foundation

इस अवसर पर बोलते हुए डा. आशुतोष कर्नाटक द्वारा गांवों के सर्वांगीण विकास पर जोर देते हुए कहा कि यह केंद्र मटीला गांव के चहुंमुखी विकास में मदद करेगा,इस केंद्र के माध्यम से मटीला गांव के विद्यार्थियों, युवाओं तथा महिलाओं के शैक्षणिक, आजीविका संवर्धन, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में मदद मिलेगी।

Almora- यह है पहाड़ का प्राकृतिक कोल्ड स्टोरेज(natural cold storage), 7 माह तक माल्टा स्टोर करते हैं शीतलाखेत के किसान हरीश जोशी, आप भी कह उठेंगे वाह

उन्होंने बताया कि प्लस एप्रोच फाउंडेशन(Plus Approach Foundation) द्वारा इससे पूर्व लौंबाज, कौसानी में इसी तरह के केंद्र की स्थापना की गई है।
जहां से अब तक 530 लोगों को लाभान्वित किया गया है।

Nainital— कुमाऊं कमिश्नर ने किया बैडमिंटन कोर्ट और बास्केटबॉल कोर्ट का निरीक्षण

वीसीएस क्वालिटी सर्विसेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविशंकर ने इस केंद्र के माध्यम से ग्रामीणों की शिक्षा, रोजगार संवर्धन तथा पर्यावरण संरक्षण संबंधी कार्यों में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।
उद्घाटन कार्यक्रम में दिल्ली से आर सी गुप्ता, शिखा बिष्ट तथा मटीला केंद्र से सांसद प्रतिनिधि रमेश भंडारी, सामाजिक कार्यकर्ता हरीश बिष्ट, सरपंच भगवती भंडारी, केंद्र प्रभारी प्रताप सिंह, रेमेडियल टीचर पूरन सिंह, डिजिटल टीचर सचिन भंडारी, गजेन्द्र कुमार पाठक, आशा देवी, दुर्गा देवी, चंदन भंडारी,धीरज सिंह ने प्रतिभाग किया।

उत्तरा न्यूज के यूट्यूब चैनल को यहां सब्सक्राइब करें

Related posts

सहकारिता निदेशालय को अल्मोड़ा से हटाए जाने की सुगबुगाहट पर लोग नाराज, दी आंदोलन की चेतावनी

Newsdesk Uttranews

पर्यटक नगरी रानीखेत में ‘ताजमहल का टेंडर’ देखकर मंत्रमुग्ध हो गए दर्शक

यहां कहर बन कर सामने आ रही है दावानल की धधक— चौथी बार लग चुकी है जंगल में आग रहबरी को नहीं है कोई सरोकार

Newsdesk Uttranews