उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड विविध

किसान सम्मान निधि(Kisan Samman Nidhi) के लाभार्थियों के लिए केसीसी अनिवार्य

Kisan Samman Nidhi

KCC compulsory for the beneficiaries of Kisan Samman Nidhi

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (Kisan Samman Nidhi)योजना के लाभार्थियों को किसान क्रेडिट कार्ड उपल्ब्ध कराने के लिए मिशन मोड में विशेष अभियान चलाया जा रहा है.इसके लिए सभी गांवों में कैंप लगाकर कृषक गोष्ठीयों के माध्यम से किसानों को जागरुक किया जा रहा है.

https://uttranews.com/number-of-corona-infects-crossed-12-lakh-38-thousand-in-india/

अल्मोड़ा,24 जुलाई 2020— किसान सम्मान निधि(Kisan Samman Nidhi) के लाभार्थियों के लिए अब केसीसी बनाना अनिवार्य है.बकायदा इसके लिए कृषि विभाग ने भी पूरी तैयारी कर ली है.

https://uttranews.com/clerical-and-nursing-assistant-job-exam/

विभाग के कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार एवं मुख्य सचिव कृषि एवं कृषि विपणन अनुभाग-1, उत्तराखण्ड शासन, देहरादून द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अन्तर्गत सभी पात्र कृषकों के किसान क्रेडिट कार्ड बनाये जाने अनिवार्य हैं.

https://uttranews.com/corona-municipality-pithoragarh-appeals/

इसके अन्तर्गत सभी सभी बैंको को पात्र किसानों के प्रार्थना पत्र प्राप्त होने के 14 दिन के अन्दर किसान क्रेडिट कार्ड जारी करने के निर्देश जारी किये गये हैं.

Kisan Samman Nidhi

मुख्य कृषि अधिकारी प्रियंका सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों को किसान क्रेडिट कार्ड उपल्ब्ध कराने के लिए मिशन मोड में विशेष अभियान चलाया जा रहा है.इसके लिए सभी गांवों में कैंप लगाकर कृषक गोष्ठीयों के माध्यम से किसानों को जागरुक किया जा रहा है.

उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि(Kisan Samman Nidhi)के ऐसे लाभार्थी जिनका किसान क्रेडिट कार्ड नहीं बना है उन्हें जल्द ही यह कार्ड बनाने को कहा है. उन्होंने कहा कि किसान अपने से संबंधित बैंकों में सम्पर्क स्थापित करते हुए अपनी भूमि के भू-अभिलेख (खाता खतौनी) तथा बोयी गई फसलों का विवरण एंव प्रार्थना पत्र जमा कर किसान क्रेडिट कार्ड बनवा लें.

https://uttranews.com/bjp-leader-kuldeep-kumars-corona-test-positive/

जिन लाभार्थियों के किसान क्रेडिट कार्ड पूर्व से ही निर्गत हुए है वह इसकी लिमिट बढ़ा सकते है. साथ ही निष्क्रिय किसान क्रेडिट कार्ड को पुनः संचालित करते हुए नई ऋण सीमा निर्धारित की जायेगी.

https://uttranews.com/got-a-hang-from-the-fan-bageshwar-23-july-2020/

पीएम किसान सम्मन निधि(Kisan Samman Nidhi)योजना के लाभार्थी अपने निकटस्थ काॅमन सर्विस सेंटर (सीएससी) के माध्यम से भी अपनी भूमि तथा बोये गये क्षेत्रफल का विवरण को पोर्टल पर अपलोड कराते हुए केसीसी हेतु पंजीकरण करा सकते है.उन्होंने कहा कि इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए अल्मोड़ा में बनाए गए कंट्रोल रूम नंबर 05962-230424 पर संपर्क किया जा सकता है.

वीडियो अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को लाइक व सब्सक्राइब करें,लिंक नीचे दिया गया है

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

Related posts

बालिग उत्तराखंड की बेबस(Helpless) तस्वीर, अस्पताल को पैदल निकली महिला ने रास्ते में दिया बच्चे को जन्म

बिग ब्रेकिंग – मेडिकल कॉलेज की दो और छात्राएं कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

Newsdesk Uttranews

काम की खबर -कल से अल्मोड़ा के भातखण्डे संगीत महाविद्यालय में नही लगेगी वैक्सीन, अब यह जगह हुई चिन्हित

Newsdesk Uttranews

1 comment

Hindisuccess.com July 24, 2020 at 9:07 PM

जानकारी अच्छी लगी।

Comments are closed.